Thursday, December 18, 2008

एक ख़त पती के नाम

एक गांव में एक स्त्री थी । उसके पती आई टी आई मे कार्यरत थे । वह आपने पती को पत्र लिखना चाहती थी पर अल्पशिक्षित होने के कारण उसे यह पता नहीं था कि पूर्णविराम कहां लगेगा । इसीलिये उसका जहां मन करता था वहीं पुर्णविराम लगा देती थी ।
उसने चिट्टी इस प्रकार लिखी--------

"मेरे प्यारे जीवनसाथी मेरा प्रणाम आपके चरणो मे आप ने अभी तक चिट्टी नहीं लिखी मेरी सहेली कॊ नोकरी मिल गयी है हमारी गाय को बछडा दिया है दादाजी ने शराब की लत लगा ली है मैने तुमको बहुत खत लिखे पर तुम नहीं आये कुत्ते के बच्चे भेडीया खा गया दो महीने का राशन छुट्टी पर आते समय ले आना एक खुबसुरत औरत मेरी सहेली बन गई है और इस समय टीवी पर गाना गा रही है हमारी बकरी बेच दी गयी है तुम्हारी मां तुमको बहुत याद कर रही है एक पडोसन हमें बहुत तंग करती है तुम्हारी बीवी

2 comments:

Unknown said...

wow really nice letter:)

Shivani said...

hey reall a nice letter. I suppose u shd send this letter to ur wife translating that u shd write......